Home Agra स्कूल प्रशाशन की गलती से छात्र की मौत,

स्कूल प्रशाशन की गलती से छात्र की मौत,

आगरा। खेरागढ़ थाना क्षेत्र के खेरागढ़ सैया रोड पर दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है जिसमें 6वीं कक्षा के एक मासूम छात्र की दर्दनाक मौत हो गई है। मासूम की मौत के बाद विद्यालय प्रबंधन, स्कूल

 

 

 

 

बस के ड्राइव और कंडक्टर के अलावा आरटीओ विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लग गए हैं।

 

दरअसल मामला मंगलवार दोपहर का है। बताया जाता है कि खेरागढ़ थाना क्षेत्र में स्थित रामबाबू रमेश चंद्र विद्या मंदिर की बस स्कूली बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी। तभी कक्षा 6 का एक छात्र स्कूल बस में पीछे की सीट पर सवार था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक स्कूल बस का फर्श गला हुआ था और स्कूल बस जर्जर हालत में थी।

 

चलती बस में से स्कूल बस का फर्श टूटा और बच्चा सड़क पर गिरा और पिछले पहिए से बस की चपेट में आकर १२ वर्षीय आदित्य पुत्र दशरथ सिंह की दर्दनाक मौत हो गई। मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने थाना खेरागढ़ का घेराव कर लिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने भले ही कार्यवाही का आश्वासन दिया हो मगर बड़ा सवाल यह है कि जिस कंडम बस को सड़क पर दौड़ाया जा रहा था। आरटीओ विभाग ने उसे चलने की अनुमति और फिटनेस कैसे दे दी।

 

इसके अलावा स्कूल प्रबंधन की घोर लापरवाही उजागर हुई है जो कंडम बस के जरिए मोटी फीस तो वसूलते हैं मगर मासूम बच्चों के प्रति जरा भी संजीदा नहीं है।

 

ऐसे में स्कूल प्रबंधन से लेकर बस के चालक, कंडक्टर और आरटीओ विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही होना लाजमी है जिससे भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा से ना दोहराई जा सकें।