Home Bihar पटना छात्रों ने बोला नकल करने दीजिए नहीं तो परीक्षा नहीं देंगे

पटना छात्रों ने बोला नकल करने दीजिए नहीं तो परीक्षा नहीं देंगे

पटना छात्रों ने बोला नकल करने दीजिए नहीं तो परीक्षा नहीं देंगे

पटना /बिहार :-आपने शायद पहले कभी नहीं सुना होगा कि छात्रों ने खुलेआम कहा हो कि नकल करने दीजिए नहीं तो हम परीक्षा नहीं देंगे। लेकिन एेसा मंगलवार को बिहार के पटना विश्वविद्यालय के वाणिज्य कॉलेज में एलएलबी फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा में देखने को मिला जब एलएलबी की परीक्षा देने वाले छात्रों ने साफ कहा कि ‘चोरी करने दीजिए नहीं तो परीक्षा ही नहीं देंगे …’.

परीक्षार्थी परीक्षा का बहिष्कार इसलिए कर रहे थे कि इन्हें कदाचार की छूट नहीं दी जा रही थी। जो छात्र भविष्य में लोगों को कानून के तहत न्याय दिलाने वाले हैं वो परीक्षा में कानून तोड़कर नकल करने देने की मांग कर रहे थे। छात्रों ने सिलेबस से बाहर का प्रश्न पूछे जाने का आरोप लगाया। कॉलेज प्रशासन ने मामले की जानकारी पटना विश्वविद्यालय प्रशासन को दी और पूछा कि एेसी स्थिति में परीक्षा कैसे करायी जा सकती है?

वाणिज्य कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर बीएन पांडे ने बताया कि परीक्षा में छात्र सामूहिक रूप से कदाचार करने का प्रयास कर रहे थे। वे कदाचार करने की छूट देने की मांग कर रहे थे और जब ऐसा नहीं करने दिया तो उन्होंने सामूहिक बहिष्कार कर दिया और सिलेबस से बाहर प्रश्न पूछे जाने का आरोप लगाया। इस हाल में परीक्षा कैसे हो सकती है?