Home Business News इस साल के अंत तक सबसे पहले 5जी ट्रायल शुरू कर देगा...

इस साल के अंत तक सबसे पहले 5जी ट्रायल शुरू कर देगा बीएसएनएल

SHARE

नई दिल्ली ब्योरो रिपोर्ट :- जहाँ देश में 4जी सर्विस का बोल-बाला है वहीँ बीएसएनएल में 5जी सर्विस को लाने की तैयारी कर ली है. बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव के अनुसार अगले साल तक बीएसएनएल भारत में 5जी सर्विस शुरू कर देगा. भारत में 5जी सर्विस लॉन्च करने के लिए बीएसएनएल ने नोकिया से के साथ हाथ मिलाया है साथ ही 5जी सर्विस के उपकरणों के लिए बीएसएनएल लार्सन एंड टुब्रो और एचपी से बातचीत कर रहा है.

इस साल होगी ट्रायल की शुरुआत

अनुपम श्रीवास्तव ने आगे बताते हुए कहा कि चालू वित्त वर्ष के अंतिम पड़ाव में 5जी सर्विस का फील्ड ट्रायल शुरू किया जाएगा. इस ट्रायल के लिए बीएसएनएल कोरिएंट कंपनी से साझेदारी की है. कोरिएंट एक पैकेट ऑप्टिकल, आईपी और एसडीएन का मुख्य आपूर्तिकर्ता है. श्रीवास्तव ने कहा कि 5जी की सर्विस स्पीड के मामले ले 4जी से काफी ज्यादा होगी.

मौजूदा समय में बीएसएनएल के पास 7 लाख किलोमीटर से ज्यादा लम्बी ऑप्टिकल फाइबर है. इसका इस्तेमाल वह हाईस्पीड इन्टरनेट मुहैया कराने के लिए कर सकता है.

कनेक्टिविटी होगी तेज

सैमसंग ने 5जी पर बात करते हुए कहा कि 5जी एक बेहद ताकतवर वाई-फाई की तरह होगा, जो की कई गुना ज्यादा स्पीड से डाटा ट्रान्सफर कर सकेगा. 5जी के आने से एप्लीकेशन में कनेक्टिविटी तेज हो जाएगी और सभी गैजेट और मशीन के आपस में कनेक्ट होने से आपके लिए उनको कंट्रोल करना आसन हो जाएगा.


Subscribe Please

[ad id=’8873′]

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें। हर पल अपडेट रहने के लिए ANDROID पर TOP NEWS 24X7 APP डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें।

Click here

Disclaimer

हमे आप के Top News 24×7 Online Hindi News Channel   को बेहतर बनाने में सहायता करें किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह यहाँ सूचित करे  indiatopnews24x7@gmail.com पर  साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।