Home Business News ई टेंडरिंग के जरिए जनपद में होगा बालू मोरंग का खनन-सोनभद्र जिलाधिकारी

ई टेंडरिंग के जरिए जनपद में होगा बालू मोरंग का खनन-सोनभद्र जिलाधिकारी

SHARE
ई टेंडरिंग के जरिए जनपद में होगा बालू मोरंग

सोनभद्र रिपोर्ट आशीष केशरी :-  जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि उप खनिज जैसे बालू, मोरम आदि के ई-टेण्डरिंग के माध्यम से परमिट दिये जाने के सम्बन्ध में वीडियो कांफ्रेंसिंग की गयी। जिले में 5-5 हेक्टेयर की लगभग 100 बालू/मोरम के खण्डों को चिन्हाकिंत किया गया है। उन्होंने बताया कि वन विभाग से एनओसी प्राप्त होने के बाद ई-टेण्डरिंग की प्रक्रिया आॅन लाईन शुरू की जायेगी।

इच्छुक आवेदनकर्ता, जो बालू/मोरम का परमिट प्राप्त करना चाहता है, अपना पैन नम्बर, चरित्र प्रमाण-पत्र व डिजिटल सिग्नेचर के साथ ई-टेण्डर में कागजातों को अपलोड करेगा।उन्होंने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप प्रदेश में नदी तल में उपलब्ध उप खनिज यथा बालू/मोरम आदि के रिक्त क्षेत्रों पर उ0प्र0 उप खनिज (परिहार) नियमावली, 1963 के प्राविधानों के अन्तर्गत ई/टेण्डरिंग प्रणाली के माध्यम से अल्प अवधि के खनन अनुज्ञा-पत्र (माइनिंग परमिट) स्वीकृत किये जाने के सम्बन्ध में शासनादेश दिनांक 22 अप्रैल, 2017 के तहत ई-टेण्डरिंग प्रणाली के माध्यम से अल्प अवधि के खनन अनुज्ञा-पत्र (माइनिंग परमिट) के लिए आवेदन प्राप्त किया जायेगा।

आवेदक को यू0पी0 इलेक्ट्राॅनिक्स कार्पोरेशन लि0, लखनऊ में रजिस्ट्रेशन कराकर डिजिटल सिग्नेचर प्राप्त करना होगा। इसके उपरान्त ही आवेदक ई-टेण्डरिंग प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। इस सम्बन्ध में किसी भी तरह की जानकारी के लिए जिला क्वैरी कार्यालय, सोनभद्र से किसी भी कार्य दिवस में जानकारी प्राप्त की जा सकती है। उक्त जानकारी सूचना विभाग के नेसार अहमद ने दी।


रिपोर्ट आशीष केशरी


टॉप न्यूज़ 24×7 से निशुल्क जुड़ने के लिए 

Click here

टॉप न्यूज़ 24×7 का मोबाइल एप्प डाउनलोड करने के लिए 

Click here

Disclaimer

हमे आप के इस TopNews24x7 Online Hindi News Channel   को बेहतर बनाने में सहायता करें किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह यहाँ सूचित करे  indiatopnews24x7@gmail.com पर  साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।