Home Crime News बैंक से रूपये निकालने गये दम्पत्ति के हजारों रूपये टप्पेबाजों ने पार...

बैंक से रूपये निकालने गये दम्पत्ति के हजारों रूपये टप्पेबाजों ने पार कर दिये

SHARE
बैंक से रूपये निकालने गये दम्पत्ति के
बैंक से रूपये निकालने गये दम्पत्ति के

मौदहा (हमीरपुर) 13/2/2018 रिपोर्ट-इकराम राईन:-  नगर के एक बैंक से रूपये निकालने गये दम्पत्ति के हजारों रूपये टप्पेबाजों ने पार कर दिये। बैंकों में हो रही टप्पेबाजी की घटनायें थमने का नाम नहीं ले रही है। यहां लगे सी सी कैमरों से निकलने वाले टप्पेबाजों के फुटेज से भी पुलिस इन्हे पकडने में नाकाम साबित हो रही है। जिससे टप्पेबाजों के हौसले बुलन्द हैं। आज मंगलवार को भी ऐसी ही एक घटना में टप्पेबाज का फुटेज बैंक के सी सी कैमरे में मौजूद है।

नगर के सिचाई विभाग के निकट रहने वाली रानी मिश्रा ने बड़ी मशक्कत के बाद एक एक रूपया जोड़कर बैंक में अपने रूपये सुरक्षित रखने के लिए जमा किये थे। आज वह अपने पति रामनाथ मिश्रा के साथ नगर के इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक रूपये निकाले गयी थी जहां से उसने 8600 रूपये निकालने के बाद अपने पति को सौंप दिये।

जिस पर पति ने रूपये जेब में रख जैसे ही बैंक गेट की ऊपरी मंजिल से नीचे उतरना चाहा तभी टप्पेबाज दो युवक उसके आगे पीछे चलने लगे इसी बीच उसकी जेब से रूपये पार कर लिये। रामनाथ को रूपये निकलने का उसी समय अहसास हो गया और सीढियों से नीचे आ कर अपनी जेब में हाथ डाला तो रूपये साफ थे। और जब तक युवक भी वहां से फरार हो गये थे उसने उन्हे तलाश करने की भरसक कोशिश की लेकिन वह नहीं मिले।

इस सम्बन्ध में पीडित बैंक प्रबन्धक के पास पहुंचा और उसने अपने ऊपर घटित घटना की जानकारी दी। जिस पर प्रबन्धक ने सी सी कैमरे की फुटेज खंगालना शुरू किया तो पीड़ित दम्पति ने उनके आस पास चल रहे युवकों के पहचान लिया लेकिन प्रबन्धक से इनकी एफ आई आर करने को कहा तो उसे यह जवाब मिला की पुलिस फुटेज ले जाने के बाद भी कुछ नहीं करती और यह अब मिलने वाले भी नहीं है।

इसके बावजूद भी पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी है। गौरतलब है कि कस्बे की स्टेट बैंक सहित अन्य बैंकों के एटीएम से पैसे निकालने की दर्जनों घटनाये घटित हो चुकी हैं। और इनकी सूचनायें भी पुलिस को दी जा चुकी है वहीं अभी हाल ही में छिमौली गांव निवासी एक अशिक्षित गरीब महिला की 37000 रूपये की चपत टप्पेबाजों ने लगायी थी पुलिस भी मौके पर पहुंची थी लेकिन टप्पेबाज पकडे नहीं गये।

यही नहीं एक शिक्षिका का रूपये से भरा बैग ही टप्पेबाजों ने पार कर दिया था। इन सभी मामलों में पुलिस किसी भी टप्पेबाजों को पकड़ने में नाकामयाब साबित हो रही है।