Home Education News विद्यार्थी विज्ञान मंथन परीक्षा में फहराया परचम, जिले के 18 में से...

विद्यार्थी विज्ञान मंथन परीक्षा में फहराया परचम, जिले के 18 में से 8 स्कूल के विद्यार्थी ने पाया स्थान, 2 पहुंचे राज्य लेवल पर 

SHARE
विद्यार्थी विज्ञान मंथन परीक्षा में फहराया
विद्यार्थी विज्ञान मंथन परीक्षा में फहराया
लाडवा, 29 दिसंबर(नरेश गर्ग): शहर के संजय गांधी मैमोरियल सीनियर सैकेंडरी पब्लिक स्कूल धनौरा-लाडवा के विद्यार्थियों ने पुन: अपनी प्रतिभा साबित कर दी है। इन्होंने भारत सरकार द्वारा आयोजित विद्यार्थी विज्ञान मंथन परीक्षा में अपना लोहा मनवाया है। इस परीक्षा में जिला स्तर पर 18 में से संजय गांधी स्कूल के 8 विद्यार्थियों ने परीक्षा पास की है जिनमें से 2 छात्राओ ने पाया स्टेट लेवल में स्थान पाया है।
बताना जरूरी है कि यह प्रतियोगिता भारत सरकार द्वारा स्कूली स्तर, जिला स्तर, राज्य स्तर, राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जाती है। जो कि ऑनलाइन एप्प के माध्यम से आयोजित की गई। इस मौके पर स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के सचिव रविन्द्र बंसल ने बताया कि भारत सरकार द्वारा आयोजित एप्प ऑनलाइन परीक्षा में संजय गांधी स्कूल के छात्रो ने अपनी प्रतिभा को दिखाया है। जिला स्तर पर कुल 18 विद्यार्थियों का चयन किया गया है।
जिसमें 8 विद्यार्थी संजय गांधी स्कूल से है। जिन्होंने जिला स्तर पर स्थान काबिज किया है साथ में 2 छात्राओ ने राज्य स्तर पर अपनी बुद्धिमत्ता के दम पर स्थान पाया है। अब ये राज्य स्तर के छात्रो से परीक्षा के माध्यम से रूबरू होंगे। उन्होंने बताया कि यह सब स्कूल टीचरों के प्रयास व विद्यार्थियों की मेहनत के सामंजस्य से ही यह मुकाम हासिल हुआ है।
विद्यार्थियों में से कक्षा 7 की अनशिका, कक्षा 7 ही की गायत्री अब राज्य स्तर के लिए चुनी गई है साथ ही जिले स्तर पर विजेता रहे छात्र कक्षा 9 के गुरप्रीत सिंह, कक्षा 9 के हरदीप व कक्षा 9 के रमनीक, कक्षा 10 के अविरल, कक्षा 10 के शिवांशु, कक्षा 11 की गुंजल, कक्षा 11 की हर्षिता, कक्षा 11 की श्रुति अपने लेवल में बाजी मारी है। खुशी के इस मौके पर स्कूल कमेटी द्वारा छात्रो व उनके परिजनो को भी मिठाई खिलाकर खुशी जताई गई। इस अवसर पर स्कूल प्रिंसीपल धर्मेंद्र खेड़ा, वाईस प्रिंसीपल नरेन्द्र शर्मा, चीफ कोर्डिनेटर सुशीला दुआ व अन्य अध्यापको ने विजेता प्रतिभा को बधाई दी और भविष्य में इसी प्रकार स्कूल व परिजनों का मान-सम्मान बढ़ाते रहने को प्रेरित किया।

Disclaimer

हमे आप के Top News 24×7 Online Hindi News Channel   को बेहतर बनाने में सहायता करें किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह यहाँ सूचित करे  indiatopnews24x7@gmail.com पर  साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।