Home Education News ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर नहीं लग रही पाबंदी, देर रात तक...

ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर नहीं लग रही पाबंदी, देर रात तक बज रहे डीजे, छात्रों की पढ़ाई में पड़ रहा खलल

SHARE

घाटमपुर ब्यूरो रिपोर्ट :-  बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। लेकिन शादी विवाह और अन्य कार्यक्रमों में देर रात तक डीजे, ढोल और नगाढ़ों का शोर नहीं थमा है। इससे देर रात तक पढ़ाई करने वाले छात्रों की परेशानी बढ़ गई है।

शोरगुल में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इधर, प्रशासन बोर्ड परीक्षाएं होने के बाद भी ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर पाबंदी नहीं लगा पाया है। छात्रों के साथ पेरेंट्स भी तेज आवाज करने वाले डीजे व अन्य माध्यमों पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग कर रहे हैं।

दरअसल, जिले में यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू हो गई थी । इधर, बोर्ड परीक्षाए शुरू होने से छात्रों को पढ़ाई के लिए हर दिन कई घंटे पढ़ाई में खपाना पड़ रहे हैं।

जवाहर नगर पूर्वी निवासी राजू पटेल ने बताया कि रात के समय शांत माहौल में बच्चे पढ़ने की कोशिश करते हैं । तो उसी समय शादी-विवाह के दौरान बजने वाले डीजे, बैंड सहित अन्य ध्वनि विस्तारक यंत्रों से उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। वहीं प्रशासन अब तक ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर प्रतिबंध नहीं लगा पाया है।

वंही कस्बे के जवाहर नगर पश्चिमी निवासी आमिर जैदी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार रात 10 बजे के बाद कोई भी गेस्ट हाउस ज्यादा आवाज में डीजे नही बजा सकता हैं परंतु कस्बे के कई गेस्ट हाउस आदेशो का उल्लंघन कर रहे है ।