Home Festival News भोले बाबा की बारात में भांग का प्रसाद लेकर झूमें शिवभक्त, पुलिस...

भोले बाबा की बारात में भांग का प्रसाद लेकर झूमें शिवभक्त, पुलिस प्रशासन की कड़ी सुरक्षा में कार्यक्रम सम्पन्न

SHARE
भोले बाबा की बारात में भांग का प्रसाद लेकर

घाटमपुर ब्योरों रिपोर्ट :–  तहसील क्षेत्र में भगवान शिव और माता पार्वती का मिलन पर्व महाशिवरात्रि बड़ी ही आस्था के साथ धूमधाम से मनाया गया। गाजे-बाजे के साथ जगह-जगह शिव बारात निकाली गई जिसमें लोगों ने भांग और ठंडाई का प्रसाद ग्रहण कर जमकर झूमे। शुक्रवार सुबह से ही कस्बे वासियो द्वारा  कस्बे के सभी शिवालयों में ‘ओम नम: शिवाय’ ‘हर-हर महादेंव’ जयकारों के बीच श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया।

महाशिवरात्रि पर कस्बे में भोले के जयकारों से पूरी नगरी शिवमय रही। भोर से ही पातालेश्वर बिहारेश्वर आदि विभिन्न शिलालयों में जलाभिषेक को शिवभक्तों की लंबी कतार लगी रही। जैसे-जैसे दिन चढ़ रहा था आस्थावनों की भीड़ मंदिरों में बढ़ गई। कस्बे में  तो सुबह 4 बजे से जलाभिषेक को लोग जुटने लगे थे। वैसे पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे ।

बारात कस्बे के पुराना अस्पताल रोड स्थित बिहारेश्वर मंदिर से  सुबह 9 बजे नगर भ्रमण करते हुए   नगर पालिका रोड मूसानगर रोड कानपुर रोड आछी मोहाल पुरानी बाजार होते हुए कुष्मांडा देवी मंदिर परिसर पर सूखे तालाब में बने स्टेज पर शिव पार्वती का विवाह सम्पन्न हुआ और पुनः बाबा भोले बाबा की बारात  नगर भ्रमण करते हुए वापस बरिशेवर मंदिर पर समाप्त हुयी ।

बारात में हजारों की संख्या में  लोगों ने शामिल होकर जमकर नृत्य किया। कस्बे के कई  शिवालयों में रुद्राभिषेक का विशेष आयोजन हुआ। नगर में विभिन्न समितियों की ओर से शिव बारात का आयोजन किया गया ।

गाजे बाजे के साथ शिव बारात पुराने अस्पताल रोड से निकली। बराती भांग और ठंडई में मस्त नाचते झूमते मुख्य मार्गो पर शिव के जयकारे लगाते नजर आए। लोगों ने शिव बारात निकाली और लोगो ने जगह जगह बारात का स्वागत करने के लिए पंडाल लगाकर चाय पानी और फलाहार का वितरण किया ।भोले बाबा की बारात में भांग का प्रसाद लेकर