Home Kanpur भाजपा की कथनी और करनी में बड़ा फर्क…..वीरसेन यादव

भाजपा की कथनी और करनी में बड़ा फर्क…..वीरसेन यादव

कस्बे से सटे गांव बीरपुर पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश सचिव मोहम्मद आमिर जैदी के नेतृत्व में सपा के मध्य प्रदेश के प्रभारी वीरसेन यादव  का भव्य स्वागत किया । बताते चलें कि समाजवादी पार्टी  वीरसेन यादव मध्य प्रदेश प्रभारी एवं सदस्य प्रबंध मंडल चंद्रशेखर कृषि विश्वविद्यालय कानपुर ने मतदाता पुनरीक्षण अभियान पर सवाल उठाए हैं।

 

उन्होंने कहा कि सरकारी मशीनरी मतदाता सूची को लेकर गंभीर नहीं है। पोलिंग बूथों पर बीएलओ नहीं पहुंच रहे। मतदाता सूची में फर्जी लोगों के नाम हैं। लोकसभा चुनाव से पहले उनको दुरुस्त करना जरूरी है। हमारे कार्यकर्ता एक-एक बूथ पर मतदाता सूची को लेकर लोगों की समस्या से रूबरू हो रहे हैं।

 

उन्होंने बताया कि मतदाता सूची और पोलिंग बूथों से जुड़ी शिकायतों को एकत्र कर डीएम को सौंपा जाएगा। अगर डीएम ने निस्तारण नहीं किया तो चुनाव आयोग में शिकायतों का पुलिंदा पहुंचाया जाएगा। गुरुवार को सपा के मतदाता पुनरीक्षण कार्य के प्रभारी प्रदेश सचिव आमिर जैदी  ने प्रेसवार्ता में कहा कि हमने हर बूथ पर बीएलए तैनात किए हैं। बूथ कमेटी बनाईं हैं। सबसे अधिक शिकायत वोटर लिस्ट में नामों की गड़बड़ी को लेकर मिली हैं। संशोधन के नाम पर सिर्फ औपचारिकता हुई है। जो जिन लोगों की मौत हो गई या शिफ्ट हो चुके हैं उनको लिस्ट से नहीं हटाया गया। नए वोट बनाने में बीएलओ ने लापरवाही की है। हमारे बीएलए शिकायतों की सूची तैयार कर रहे हैं। पोलिंग बूथों में भी संशोधन की मांग लोग कर रहे हैं। दूर पोलिंग बूथ होने से मतदाताओं को वोट डालने में दिक्कत हुई है। हमारे पदाधिकारी लगातार मतदाता सूची की खामियों की संबंधित एसडीएम और डीएम को जानकारी देंगे ।  पार्टी हाईकमान को भी बताया जा रहा है।

 

सपा चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के प्रबंध मंडल के सदस्य वीर सिंह यादव ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि ग्राम बरीपाल में पार्टी के जिला सचिव शिव सिंह पाल के भाई के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए जा रहे थे । उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में  वर्तमान सरकार प्रत्येक मोर्चे पर फेल है । कानून व्यवस्था भी ठीक नहीं है ।  किसान बुरी तरह परेशान है ।  कर्जमाफी के नाम पर किसानों का भारी पैमाने पर शोषण किया जा रहा है । वही नौजवान और विद्यार्थी रोजगार के लिए दर-दर भटक रहा है ।

 

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि प्रत्येक वर्ष दो करोड़ नौजवानों को रोजगार देंगे ।  लेकिन दुर्भाग्य है कि भारत के प्रधानमंत्री ने यह कहकर केवल नौजवानों को गुमराह करने की कोशिश की है । अभी तक देश के किसी भी प्रांत में नौजवानों को नौकरी उपलब्ध नहीं हो पा रही है ।  भारतीय जनता पार्टी की कथनी और करनी में भारी अंतर है ।

 

उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विद्यार्थियों को लैपटॉप देने का काम किया । गरीब महिलाओं को समाजवादी पेंशन देने का काम किया । कन्याओं को कन्या विद्या धन देने का काम किया और किसानों का कर्ज माफ किया ।  किसानों और किसानों की खुशहाली के लिए कई तरह के प्रयास किए । किसानों के साथ सरकार नाइंसाफी कर रही है ।  समाजवादी पार्टी पूरी ताकत के साथ गठबंधन के माध्यम से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का नामोनिशान खत्म करके दोबारा प्रदेश को तरक्की की राह पर लाएगी ।  समाजवादी पार्टी कम से कम 75 सीटों पर कब्जा करेगी । 

 

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जिम्मेदारी दी है कि समाजवादी पार्टी 20 जुलाई को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे और 20 तारीख को पत्रकार वार्ता के माध्यम से एवं जनसभा के माध्यम से समाजवादी पार्टी मध्यप्रदेश में अपनी नई रणनीति का खुलासा करेगी । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मध्य प्रदेश के जिला अध्यक्ष और प्रभारियों के बीच यह बात कही थी कि उसी के तहत आगामी 19 और 20 जुलाई को भोपाल में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलकर नई रानी का खुलासा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे । 

 

उन्होंने कहा कि मैं स्वयं 15 तारीख को भोपाल पहुंच कर वहां के पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलकर आगामी रूपरेखा से अवगत कराऊंगा और सभी  पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से मिलने का काम करूंगा और और विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जो दिशा निर्देश देंगे उसी अनुसार पार्टी को मजबूत बनाते हुए बूथ स्तर पर पार्टी को खड़ा करने का कार्यकर्ता काम करेंगे  । इस मौके पर अमित यादव महानगर सचिव , महेंद्र सिंह , बड़े ठाकुर नगर सचिव,  अमित सचान, धीरू ठाकुर, नीरज बघेल, विक्की सिंह, सोनू पांडे, राजपूत साहू, लवकुश साहू,  सचिन सिंह, सोनू सिंह, सोमू सिंह शीलू शर्मा, काशान ,मोहम्मद आफताब ,अंकित ठाकुर, शिवम शुक्ला, आशुतोष त्रिपाठी,  शुभम त्रिपाठी, निर्भय बघेल , धीरू ठाकुर सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे ।