Home Religion News मुकम्मल हुई नमाज़-ए-तरावीह ,हिंदुस्तान के अमन व शांति के लिए सैकड़ो लोगों...

मुकम्मल हुई नमाज़-ए-तरावीह ,हिंदुस्तान के अमन व शांति के लिए सैकड़ो लोगों ने मांगी दुआ

SHARE
मुकम्मल हुई नमाज़-ए-तरावीह
मुकम्मल हुई नमाज़-ए-तरावीह

डाला/सोनभद्र रिपोर्ट मोहम्मद असलम रज़ा:- दुआओं और नेयमतो के महीने में डाला स्थित जामा मस्जिद व मदरसा इस्लामिया गुलशने रज़ा में 14 दिन से चल रहे तरावीह का नमाज शुक्रवार को मुकम्मल हो गया। नमाज़-ए तरावीह शुक्रवार को हाफिज मोहम्मद नसीम खान, मौलाना जुबेर व कमेटी के सदस्यों द्वारा संपन्न किया गया, इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में मुसलमानों ने नमाज़-ए-तरावीह अदा कर अल्लाह की बारगाह में दुआ मांगकर शुक्रिया अदा की ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नमाज़-ए-तरावीह रमजानुल मुबारक के पूरे माह पढ़ी जाने वाली विशेष नमाज है इस नमाज के दौरान हाफिज क़ुरआन-ए- पाक के अध्याय को रोजाना क्रमवार पढ़ते हैं।क़ुरआन-ए-पाक में कुल 30अध्याय(पारा)हैं।अध्याय पूरे होने को खत्म तरावीह कहते हैं ,

वही खत्म तरावीह के बाद बाकी रमजान में सूरह तरावीह की नमाज अदा की जाती है।यानी रमजान के पूरे माह तरावीह की नमाज अदा की जाती है।नमाज़-ए-तरावीह के बाद शायरों ने नबी की शान में नात-ए-नबी का नजराने अकीदत पेश की।नात-ए- पाक के बाद हिंदुस्तान की अमन और शांति के लिए दुआ की गई। तत्पश्चात लोगों ने कमेटी के सदर मरहूम नूरुद्दीन साहब की कब्र पर फूल अर्पित कर अकीदत से अल- फातिया पढ़ कर मरहूम की मगफिरत के लिए दुआएं मांगी।


मोहम्मद असलम रज़ा


टॉप न्यूज़ 24×7 से जुड़ने के लिए 

Click here

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें। हर पल अपडेट रहने के लिए ANDROID पर TOP NEWS 24X7 APP डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। 

Click here

Share This News

Disclaimer

हमे आप के इस TopNews24x7 Online Hindi News Channel   को बेहतर बनाने में सहायता करें किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह यहाँ सूचित करे  indiatopnews24x7@gmail.com पर  साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।