Home Education News सीतापुर शिक्षक कैसे कर रहे बच्चों के भविष्य से खिलवाड़

सीतापुर शिक्षक कैसे कर रहे बच्चों के भविष्य से खिलवाड़

SHARE
सीतापुर शिक्षक कैसे कर रहे बच्चों
सीतापुर शिक्षक कैसे कर रहे बच्चों

सीतापुर रिपोर्ट एहतिशाम बेग:-  जनपद के विकास क्षेत्र सकरन ग्राम चिल्हिया के अंतर्गत पड़ने वाले प्राथमिक विद्यालय में वर्तमान समय में शिक्षा व्यवस्था दबंग शिक्षकों की करतूतों से बदहाल चल रही है। शिक्षा के स्तर में मानो खाना पूरी ही हो रही है । खण्ड शिक्षा अधिकारी महीने में एक या दो बार से अधिक स्कूल ही नहीं आ आते जिससे प्राथमिक विद्यालय व जूनियर स्कूल के अध्यापक बेफिक्र होकर अपनी मनमानी से स्कूलों में अनुपस्थित रहते हैं।

यही नहीं बच्चों की संख्या में गिरावट के साथ शिक्षक बच्चों को दिये जाने वाले सरकारी लाभ में मिलीभगत करते हुए बंदरबाट करने में लगे हैं। यही हाल है इस गांव चिल्हिया का जहां समय से कभी नहीं खुलता विद्यालय न ही आते सभी अध्यापक कभी एक तो कभी कोई नही पिछले लगभग कई माह से ज्यादा समय बीत चुका है लेकिन प्राथमिक विद्यालय चिल्हिया थाना सकरन कभी समय से खुला ही नहीं है।

जिससे बच्चे अगर समय पर आते भी हैं तो वह अध्यापक के न रहने पर वापस हो जाते हैं।जब हमारी टॉप न्यूज़ की टीम चिल्हिया गाऊं पहुंची प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक अनुपस्थित मिले जब सड़क पर जा रहे बच्चों से पूछा गया तो करीब 1 बजा था ।बच्चों से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि आज एक मास्टर 10 बजे आये थे जिनका नाम शुभम है उन्होंने छुट्टी कर दी है ।

लेकिन जब ग्रामीणों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अध्यापक की कई बार शिकायत की गई है। लेकिन ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई म​हीनों से विद्यालय में अध्यापक ऐसा करते चले आ रहे हैं । सूची के हिसाब से नही मिलता खाना आज शनिवार चावल सोयाबीन सब्ज़ी के बजाए तहरी खिला बन्द कर दिया विद्यालय जिसके कारण स्कूल केवल दिखावटी बना हुआ है।

लाखों रूपये खर्च करके बच्चों के भविष्य को बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसके बावजूद बच्चों को उनकी शिक्षा का अधिकार दबंग शिक्षकों के आगे बेमानी साबित हो रहा है। जिसके कारण तकिया के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है।


Disclaimer

हमे आप के Top News 24×7 Online Hindi News Channel   को बेहतर बनाने में सहायता करें किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह यहाँ सूचित करे  indiatopnews24x7@gmail.com पर  साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।