Home Chamoli अंतराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के अवसर पर चमोली पुलिस द्वारा निकाली गई...

अंतराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के अवसर पर चमोली पुलिस द्वारा निकाली गई जन-जागरूकता रैली

चमोली :-  अंतरराष्ट्रीय नशा एवं मादक निरोधक दिवस के अवसर पर  जनपद के समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रों में व्यापार संगठनों,  स्थानीय निवासियों और नशा मुक्ति के क्षेत्र मे कार्य करने वाले स्वयं सेवी संगठनों के साथ नशीले पदार्थों के दुरुपयोग एवं अवैध व्यापार  एवं नशामुक्त समाज के निमार्ण हेतु  अधिक से अधिक युवा वर्ग एव आम जनता को जागरूक करने  सम्बन्धी गोष्ठी आयोजित की गई।

गोष्ठी के उपरांत बाइक रैली निकालकर नशा मुक्ति स्लोगन  के द्वारा आम जनता को नशे के दुष्परिणामों से अवगत कराया गया एवं पम्प्लेन्ट वितरित किये गये।

थानाध्यक्ष गोपेश्वर श्री कुंदन राम द्वारा प्रोजेक्टर के द्वारा गोपेश्वर कस्बे के युवा वर्ग को नशा विरोधी डॉक्युमेंटरी फिल्में  दिखाई गयी।युवा वर्ग में इस अवसर पर खासा उत्साह देखने को मिला।

चमोली पुलिस द्वारा स्कूल/कॉलेजों एवं सभी शैक्षणिक संस्थानों  में प्रत्येक रविवार को गाँव गाँव जाकर आम नागरिकों को प्रत्येक अपराध एवं उनसे बचने के उपायों के बारे में अभियान चलाकर जागरूक किया जा रहा है।

चमोली पुलिस ने अभिभावकों से अपील की है कि अपने बच्चों एवं आस पास के खासकर युवा वर्ग को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी दें। अधिकाँश  युवा जानकारी के अभाव में नशे की गर्त में जा रहे है।

आओ आप और हम  नशा मुक्त समाज के निर्माण हेतु  मिलकर प्रयास करें।