Home Pratapgarh आदर्श सांसद ग्राम घुइसरनाथधाम, गंगा सरोवर अतिक्रमण की चपेट में , गंदगी...

आदर्श सांसद ग्राम घुइसरनाथधाम, गंगा सरोवर अतिक्रमण की चपेट में , गंदगी का लग रहा अंबार

प्रतापगढ़ :– इसे प्रसाशनिक उपेक्षा कहें या जागरूकता का आभाव, आदर्श  नेता के सपनों का आदर्श सांसद ग्राम, घुइसरनाथधाम इन दिनों गंदगी की चपेट में है । गंगा सरोवर के किनारों पर लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है । स्नान सरोवर कचड़े से बजबजा रहा है । सम्पूर्ण मंदिर परिसर गंभीर बीमारी की चपेट में है ।

मंदिर के सन्निकट कूड़ों का ढेर, स्नान सरोवर बना कूड़ादान प्रशासन, सफाई कर्मी कर्म के प्रति उदासीन 

            बता दे कि लालगंज तहसील क्षेत्र से 9 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बाबा घुइसरनाथधाम के विकास के लिए आदर्श कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने रात दिन एक करके विकास की इबारत लिख दी । अरबों रुपए के विकास की योजनाएं यहां लाई गईं, जिसका आमजनमानस लाभ ले रही है, किन्तु अराजकता व गुंडागर्दी के पर्याय बने कुछ लोगों ने धाम क्षेत्र की सुंदरता पर ग्रहण लगा दिया है । गंगा सरोवर के किनारों को किराए पर देकर श्रद्धालुओं को गंगाजल भरने से रोक दिया है । दुकानों के गिरफ्त में आने के चलते गंगा सरोवर से लोग गंगाजल, जलाभिषेक हेतु ले पा रहे हैं । ताज़्ज़ुब की बात तो ये है कि प्रसाशनिक अमला हाथ पर हाथ धरे बैठा है ।

आसपास के दुकानदारों व श्रद्धालुओं ने मंदिर के सामने स्थित धर्मशाला के अगल बगल की भूमि को ही कूड़ाघर बना रखा है । स्नानसरोवर की स्थिति तो बद से बदतर हो चुकी है, सरोवर का जल बदबूदार व रोगयुक्त हो चुका है । लोगों ने इसे भी कूड़ेघर में तब्दील कर रखा है ।

फिलहाल बाबा घुइसरनाथधाम में अतिक्रमणकारी हावी हैं । कूड़ा करकट यहां की शोभा बन चुका है । इस पर प्रसाशनिक अमला गंभीर नहीं है ।