Home Shravasti स्वास्थ्य योजनाओं की अपने-अपने क्षेत्रों में जानकारी दें, आशागण- जिलाधिकारी

स्वास्थ्य योजनाओं की अपने-अपने क्षेत्रों में जानकारी दें, आशागण- जिलाधिकारी

ब्यूरो प्रदीप गुप्ता

श्रावस्ती। प्रदेश सरकार जन-जन को स्वस्थ रखने हेतु प्रतिबद्ध है। जिले में गर्भवती महिलाओं एवं नवजात शिशुओं को स्वस्थ रखने के लिए लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। आशाओं को चाहिए कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में गर्भवती महिलाओं के विशेष निगरारी रखें और समय-समय पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराकर उन्हें स्वस्थ्य रखें क्योंकि माॅ स्वस्थ होगी तो निश्चित ही स्वस्थ बच्चे को जन्म देगी। 

उक्त विचार विकास खण्ड सिरसिया के प्राथमिक विद्यालय कटकुइया में आशाओं के साथ बैठक करने के दौरान जिलाधिकारी दीपक मीणा ने व्यक्त दिया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार नीति आयोग से चयन होने के कारण जिले का हर क्षेत्र में विकास होगा लेकिन स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में एक जनान्दोलन चलाने की आवश्यकता है। इससे निश्चित ही लोग जागरूक होगें तो शिक्षा और स्वास्थ्य दोनों क्षेत्रों में सुधार आयेगा। महिलाओं एवं बच्चों के स्वास्थ्य की विशेष देखभाल में वे सरकार की मन्शा के अनुसार अपनी महती भूमिका निभायें ताकि जिले की हर गर्भवती महिला एवं नवजात शिशुओं को स्वस्थ रखा जा सके। तदोपरान्त जिलाधिकारी ने गर्भवती महिलाओं का नियमित टीकाकरण, जच्चा बच्चा का स्वास्थ्य परीक्षण के साथ ही हम दो हमारे दो के सिद्धान्त पर कार्य करने पर विशेष बल दिया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अवनीश राय, सी0एम0ओ0 डा0 बी0के0सिंह, प्रभारी चिकित्सीधिकारी डा0 एस0के0सिंह सहित स्वास्थ्य कर्मी सहित आशागण उपस्थित रहीं ।