Home Agra लेखपाल संघ का लगातार धरना प्रदर्शन जारी

लेखपाल संघ का लगातार धरना प्रदर्शन जारी

  1. आगरा। सरकार की ओर से एस्मा लगाए जाने के बावजूद भी उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ की पूरे प्रदेश मे दूसरे दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रहा। इस धरना प्रदर्शन की झलक दूसरे दिन भी सदर तहसील में देखने को मिली। दूसरे दिन की हड़ताल के दौरान कई कर्मचारी संगठनो ने धरना स्थल पर पहुँचे ग्राम विकास अधिकारी संगठन आगरा के जिलाध्ययक्ष सुरेश कुमार एवम ग्राम पंचायत अधिकारी संगठन आगरा के जिलाध्ययक्ष दीवान सिंह, राज्य कर्मचारी संगठन जिलाध्ययक्ष योगेंद्र शर्मा, बेसिक हेल्थ वर्कर एशोसिएशन जिलाध्ययक्ष रमाकांत प्रजापति, लैब टेक्नीशियन संगठन के शरद कुमार ने लेखपाल संघ को अपना नैतिक समर्थन दिया है।

दूसरे दिन धरना प्रदर्शन के दौरान जिलाध्ययक्ष भीमसेन और जिलामंत्री प्रताप सिंह ने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। उनका कहना था कि एस्मा लगाकर प्रदेश सरकार लेखपालो की आवाज को दबाना चाहती है। ऐसा लगता है कि प्रदेश सरकार तानाशाह बन गयी है और अब आर-पार की लड़ाई लड़ने का वक्त आ गया है। इसलिये कर्मचारी विरोधी इस सरकार के उत्पीड़न के खिलाफ सँघर्ष जारी रहेगा चाहे सारे लेखपाल को जेल क्यों न जाना पड़े।

लेखपाल संघ के पदाधिकारी अरविन्द कुमार का कहना था कि क्या कोई ऐसा कर्मचारी है जो 2000 ग्रेड पे पर पूरी जिंदगी लेखपाल के पद पर कार्य कर सके। सभी विभागो का कार्य सरकारी योजना को जनता के मध्य बिना किसी संसाधन के 100 रु साईकल भत्ते पर 100 रु स्टेशनरी भत्ते पर कार्य कर सके। उनका कहना था कि जनता के हर सुख और दुख सबसे पहले लेखपाल पहुँचने वाला और उनके हर प्रकार की आर्थिक सहायता प्रदान करने वाला पहला कर्मचारी होता है लेकिन आज जब उसने अपनी जायज मांगो के लिए आवाज उठाई तो सरकार उसे दबाना चाहती है