Home Agra महापौर नवीन जैन के इस कार्य से जनता को मिलेगी राहत

महापौर नवीन जैन के इस कार्य से जनता को मिलेगी राहत

आगरा। कमला नगर क्षेत्र में व्याप्त सीवर की समस्याओं को लेकर आए दिन आ रहे प्रार्थना पत्रों को गंभीरता से लेते हुए महापौर नवीन जैन ने गुरुवार को जल संस्थान के अधिकारियों के साथ कमला नगर के A ब्लॉक स्थित डबल स्टोरी बिल्डिंग और न्यू आगरा थाना क्षेत्र के लश्करपुर के साथ-साथ मुगल रोड का दौरा किया। सबसे पहले महापौर नवीन जैन ने कलानगर ए ब्लॉक के डबल स्टोरी बिल्डिंग में पहुंचे। यहां पर काफी समय से चोक पड़ी सीवर लाइन को महापौर नवीन जैन ने खड़े होकर सफाई कराई और अधीनस्थ अधिकारियों को सीवर सफाई ना होने तक कार्य जारी रखने के दिशा निर्देश भी दिए।

महापौर नवीन जैन ने इस क्षेत्र में चोक पड़ी अन्य सीवर लाइन का निरीक्षण किया तो स्थिति विपरीत ही मिली। क्षेत्रीय लोगों ने नालियों के साथ-साथ सरकारी सीवर लाइन पर अवैध कब्जा कर रखा था। सीवर पर अतिक्रमण कर रिहायशी मकान बने रखे थे। महापौर नवीन जैन ने इस पर नाराजगी जताई और क्षेत्रीय लोगों से कमेटी बनाकर अतिक्रमण हटाने और सीवर सफाई में सहयोग करने की बात कही।

महापौर नवीन जैन ने मुग़ल रोड पर चल रहे सीवर सफाई के कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान महापौर नवीन जैन को सफाई कर्मचारी सीवर लाइन साफ़ करते हुए मिले। महापौर नवीन जैन ने न्यू आगरा स्थित लशकरपुर क्षेत्र का दौरा किया। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि इस क्षेत्र में छोटी सीवर लाइन पड़ी हुई है लेकिन जनसँख्या बढ़ने से सीवर चोक हो गयी है जिसके कारण जलभराव और सीवर फ्लो की समस्या होने लगी है। महापौर नवीन जैन ने क्षेत्र की इस समस्या को गंभीरता से लिया और महाप्रबंधक जलकल को इस क्षेत्र के लिए कार्ययोजना बनाने और सीवर सफाई के मौके पर ही निर्देश दिए।