Home Education News बहराइच जिलाधिकारी फुलप्रूफ व्यवस्थाओं के बीच सम्पन्न होंगी बोर्ड परीक्षाएं

बहराइच जिलाधिकारी फुलप्रूफ व्यवस्थाओं के बीच सम्पन्न होंगी बोर्ड परीक्षाएं

SHARE

बहराइच 16 मार्च 2017 रिपोर्ट मोहम्मद मिलाल:- बहराइच जनपद में शान्तिपूर्ण एवं नकलविहीन बोर्ड परीक्षाएं सम्पन्न कराये जाने के लिए तैनात किये गये ज़ोनल, सेक्टर एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया गया है कि शुचिता पूर्ण वातावरण में नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न कराये जाने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित करायें

सभी केन्द्रों पर परीक्षार्थियों के लिए प्रकाश, पेयजल, शौचालय, पार्किंग एवं बैठने के सभी माकूल बन्दोबस्त हों ताकि छात्र-छात्राएं स्वच्छ वातावरण में परीक्षाएं दे सकें।
माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद बोर्ड की परीक्षायें आज से हुई शुरू,

 66061 परीक्षार्थी देगे आज परीक्षा,

 जिले में 121 बनाये गये परीक्षा केन्द्र,

नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 22 स्टेटिक मजिस्ट्रेट किये गये तैनात,

डीएम अजय दीप सिंह ने कहा नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए प्रशासन ने पूरी तरह सतर्क ,

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी अजयदीप सिंह ने सभी एसडीएम, सेक्टर एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेटों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि जनपद के किसी भी परीक्षा केन्द्र पर नकल नहीं होनी चाहिए।



उन्होंने कहा कि नकल के सम्बन्ध में शिकायत मिलने पर केन्द्र व्यवस्थापकों के साथ-साथ जिम्मेदार अधिकारियों का भी उत्तरदायित्व तय कर कार्यवाही की जाय। जिलाधिकारी ने सचेत किया कि यदि किसी भी केन्द्र पर सामूहिक नकल की बात सामने आती है

तो सम्बन्धित के विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी की ओर से यह भी निर्देश दिये गयें हैं कि महिला परीक्षार्थियों की जामा तलाशी का काम हर हाल में महिला के माध्यम से ही कराया जाय।

जिलाधिकारी ने सभी सेक्टर एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया है कि प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर केन्द्र व्यवस्थापक के अतिरिक्त अन्य किसी भी व्यक्ति को परीक्षा कक्ष के अन्दर मोबाइल के साथ प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

जिलाधिकारी श्री सिंह ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिया कि बोर्ड परीक्षा अवधि के दौरान दिन प्रतिदिन की गतिविधियों से उन्हें अवगात कराते रहै।


टॉप न्यूज़ के साथ निशुल्क जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और फॉर्म भरें

टॉप न्यूज़ की हर खबर अपने मोबाइल पर तुरंत लेने के लिए हमारी मोबाइल एप्प डाउनलोड करें यह क्लीक कर 


रिपोर्ट-

मोहम्मद बिलाल
मोहम्मद बिलाल

Disclaimer
हमे आप के इस TopNews24x7 Online Hindi News Channel को बेहतर बनाने में सहायता करें किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह यहाँ सूचित करे या editor@139.59.71.24 पर email करें । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके