Home Banda बाँदा जनपद का एक ऐसा गांव मर्यादा भवन होने के बावजूद भी...

बाँदा जनपद का एक ऐसा गांव मर्यादा भवन होने के बावजूद भी लोग खुले में शौच करने के लिए है मजबूर

बाँदा जनपद का एक ऐसा गांव मर्यादा भवन

नरैनी/बाँदा रिपोर्ट आनंद कुमार:-  बाँदा तहसील नरैनी के अंतर्गत ग्राम भग्गू का पुरवा ग्राम पंचायत बहादुरपुर मे जिन जिन लोगों के पास मर्यादा भवन हैं वह लोग भी बाहर जाकर खुले में शौच करने के लिए मजबूर हैं क्योंकि 5 साल से उनके शौचालय शो पीस की तरह खडे हैं जिनमें न ही मल भराव के लिए गड्ढा है और ना ही सीट बैठाई गई है मर्यादा भवन खड़े करके उन में दरवाजा लगा कर के और नेमप्लेट में लिख दिया गया जिनको कम्पलीट दिखाकर के बजट निकाल लिया गया ।

ग्राम प्रधान बद्री प्रसाद द्वारा कहां गया कि आप लोग अपना-अपना गड्ढा खोदकर तैयार करें गड्ढा तैयार होने पर हम गड्ढे को कंप्लीट करवा देंगे सीट भी बैठा देंगे उन लोगों द्वारा गड्ढा खोद लिया गया लेकिन आज 5 साल पूरे होने के बाद भी जहां दूसरे प्रधान चुन लिए गए और आज भी उन मर्यादा भवनों को पूरी तरह से कंप्लीट नहीं करवाया गया जिससे आज भी लोगों को खुले में जा कर शौच करने को मजबूर हैं

बड़ी खबर यह है कि वही सरकारी कुआं तक की सफाई नहीं करवाई गई बल्कि लोगों को पानी काफी दूर से लाना पड़ता है वहीं पानी की आपूर्ति न होने के कारण काफी जानवरों ने भी अपनी जान गवाई ।ना वहां कोई प्रशासन की नजर जा पाती जिससे ग्राम सेवक करते हैं अपनी मनमानी। गाँव मे पीने का पानी नही। शौच के लिए शौचालय नही। गर्मी से निजात पाने के लिये बिजली नही ।अगर देखा जाये तो पूरा गांव मूलभूत सुविधाओं से वँचित है।