Home Banda बाँदा बिना हैन्डपम्प के पुलिस चौकी…

बाँदा बिना हैन्डपम्प के पुलिस चौकी…

बाँदा बिना हैन्डपम्प के पुलिस चौकी...

बाँदा रिपोर्ट के के गुप्ता :- थाना अतर्रा की पुलिस चौकी जो कि ग्राम पँचायत महुटा मे सि्थत है। जिसमे हैन्डपम्प नही है। जिस कारण से तैनात एस.आई. पुलिसकर्मियों को बहुत बडी मुसीबत का सामना करना पड रहा है । आपको बता दे कि यह पुलिस चौकी आबादी से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर सिथत है। आसपास पानी की कोई व्यवस्था नही है । अभी विगत दिनो सूबे के पुलिस मुखिया बाँदा आये थे उन्होंने इस पुलिस चौकी का उद्घघाटन किया था।

परन्तु इस चौकी पर पानी की व्यवस्था न होने के कारण दैनिक नित्य क्रिया व पीने के पानी के लिए बहुत दूर पुलिसकर्मियों को जाना पडता है ।बडे दुख की बात यह है कि इस हैन्डपम्प को लेकर के क्षेत्रीय विधायक राजकरन कबीर को लिखित व मौखिक रूप से कयी बार अवगत कराया जा चुका है परन्तु विधायक जी ने कतयी इस ओर ध्यान नही दिया ।।क्योंकि शासन द्वारा साँसद व विधायक कोटे मे ही हैन्डपम्प आते है बिना इनकी स्वीकृति के कही भी नही लग पाते। गौर करने की बात यह है कि जो पुलिस आपकी सेवा के लिये24 घँटे तत्पर रहती हो उन लोगो को पीने के पानी के लिये दर दर भटकना पडे बडे ही खेद की बात है।

मै इस समाचार के माध्यम से क्षेत्रीय विधायक का ध्यान आकृष्ट कराना चाहूंगा कि इस जटिल समस्या का निस्तारण अवश्य करे। ग्राम प्रधान द्वारा पानी का टैँकर खडा करवा दिया गया है जिससे फिलहाल मे नहाने आदि का प्रबन्ध टेम्पररी हो गया है । लेकिन पीने के पानी की बडी समस्या है। सोचने की बात यहां पर यह भी है कि गाँव मे अगर किसी के यहां कोई कार्यक्रम हुआ तो ग्राम प्रधान के द्वारा टैँकर ले जाया गया तो फिर बडी मुसीबत खडी हो जायेगी । इसीलिए समय रहते हैन्डपम्प की व्यवस्था होना बहुत ही आवश्यक है।