Home Health/Accident ऋषि कपूर को हुई यह बीमारी, इलाज के लिए अमेरिका रवाना, शुभचिंतकों...

ऋषि कपूर को हुई यह बीमारी, इलाज के लिए अमेरिका रवाना, शुभचिंतकों से की यह अपील

मुंबई। पिछले 45 साल से अधिक वक़्त से फ़िल्म इंडस्ट्री में सक्रिय ऋषि कपूर ने कुछ वक़्त के लिए काम से छुट्टी ली है। ऋषि किसी बीमारी के इलाज के लिए अमेरिका गये हैं। हालांकि उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया है, मगर शुभचिंतकों से गुज़ारिश की है कि किसी तरह के अनुमान ना लगाएं।

ऋषि कपूर ने इस डेवलपमेंट की सूचना अपने ट्विटर हैंडल से दी है। उन्होंने लिखा है- ”अमेरिका में कुछ मेडिकल ट्रीटमेंट करवाने के लिए मैं कुछ वक़्त के लिए काम से छुट्टी ले रहा हूं। मैं अपने शुभचिंतकों से गुज़ारिश करूंगा कि चिंता ना करें और अनावश्यक अनुमान ना लगाएं। फ़िल्मों में काम करते हुए 45 साल से अधिक हो गये हैं और इस दौरान कुछ क्षति होती रही है। आपके प्यार और शुभकामनाओं से, मैं जल्द लौटूंगा।” हाल ही में ऋषि कपूर आरके स्टूडियो के गणपति विसर्जन में नज़र आये थे। फ़िल्मों की बात करें तो 66 साल के ऋषि ने अपना करियर 1970 की फ़िल्म मेरा नाम जोकर से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू किया था, जिसे उनके पिता राज कपूर ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया था। इस फ़िल्म में ऋषि ने राज कपूर के बचपन का किरदार निभाया था। बतौर बॉलीवुड हीरो उनकी पहली फ़िल्म बॉबी है, जो 1973 में आयी थी। हाल ही में फ़िल्म ने 45 साल का सफ़र पूरा किया है।

ऋषि ने सबसे लंबे समय तक रोमांटिक हीरो की भूमिकाएं निभायी हैं। मगर, हाल के कुछ सालों में ऋषि ने कई चौंकाने वाले किरदार निभाये। इस साल उनकी दो फ़िल्में आयीं, 102 नॉट आउट और मुल्क। इन दोनों ही फ़िल्मों में उनके किरदार बिल्कुल अलग थे और उन्हें काफ़ी पसंद किया गया।

ऋषि कपूर अब ‘राजमा चावल’ में नज़र आने वाले हैं, जिसका प्रीमियर लंदन फ़िल्म फ़ेस्टिवल में होगा। इस फ़िल्म में ऋषि एक ऐसे पिता का किरदार निभा रहे हैं, जो अपने नाराज़ बेटे से कनेक्ट करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेता है। ऋषि कपूर को कपिल शर्मा ने जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं दी हैं। कपिल ने लिखा है- ”शीघ्र स्वस्थ हो जाइए ऋषि सर। भगवान आपको अच्छी सेहत प्रदान करें। हम आपसे बहुत प्यार करते हैं।”

IMG-20180930-WA0000.jpg