Home Crime लहरपुर पुलिस की अभिरक्षा से 354 का आरोपी कैदी चकमा देकर हुआ...

लहरपुर पुलिस की अभिरक्षा से 354 का आरोपी कैदी चकमा देकर हुआ फ़रार लहरपुर पुलिस ने किया पुनः गिरफ्तार

लहरपुर पुलिस की अभिरक्षा से 354 का कैदी चकमा देकर हुआ फरार कोतवाली पुलिस ने किया पुनः गिरफ्तार 

 

रिपोर्ट एहतिशाम बेग

 

 लहरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जहां से चारदीवारी से कूदकर हुआ फरार

 

लहरपुर कोतवाली पुलिस की अभिरक्षा से रामू पुत्र राजकुमार उम्र 25 वर्ष निवासी कुली मोहम्मद पुर लहरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में  चिकित्सीय परीक्षण हेतु कांस्टेबल उमेश सोनकर  व होमगार्ड विशराम लाल ले कर 1:30 बजे आये थे । अभियुक्त का मेडिकल होने के बाद जब पुलिस उसे बाहर ला रही थी मानो किसी बच्चे को खेलने के लिए छोड़ दिया हो अभियुक्त आगे आगे पुलिस पीछे पीछे एक पुलिस वाले ने हाँथ पकड़ने को भी कहा परन्तु दूसरे ने ध्यान नही दिया । इसी बीच मौका पाकर अभियुक्त पुलिस को चकमा देकर लहरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पीछे की चारदीवारी से कूदकर  फरार हो गया ।

 उक्त अभियुक्त धारा 354 के अन्तर्गत लाया गया था।

गौरतलब है नारेपुरवा गांव में छेड़छाड़ की घटना पर आरोपी पे  9–8-2018 का मुक़दमा पंजिकृत है तब से वह फ़रार चल रहा था  आरोपी 30-8-2018 को पुलिस की गिरफ्त में आया था और वहां से उसे मेडिकल के लिए भेजा गया था। जहां से वह

कारागार में दाखिल होने से पहले ही मुजरिम लहरपुर पुलिस की अभिरक्षा से फरार हो गया.  जिसके बाद लहरपुर नगर में हड़कंप मच गया.आपको बता दें कि लहरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगे कैमरे में पूरी घटना  तो कवर हो गयी पर जब लगे कैमरे में फ़ुटेज को देखना चाहा तो अस्पताल में तैनात अधीक्षक से लेकर के पूरे डिपार्ट में किसी को उसका पासवर्ड तक नही पता जब इस सिलसिले में अधीक्षक सुधीर पांडेय से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सेटिंग को ठीक कराया गया था जिससे उसका पासवर्ड रिसेट हो गया है जिससे पुराना पड़ा पासवर्ड से लॉक नही खुल रहा है अभियंता को बुलाकर सही कराया जाएगा । इस घटना से लहरपुर पुलिस की खूब थू थू होती नज़र आ रही थी । जब घटना की  जानकारी कोतवाली प्रभारी इंद्रजीत सिंह को मिली  तो वह आनन फानन में कोतवाली से बाइक से ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए घटना की पूरी जानकारी ली  उसके बाद पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के निर्देश से कोतवाली प्रभारी इंद्रजीत सिंह ने कांस्टेबल उमेश सोनकर पर मुकदमा संख्या 223,224 पंजिकृत कर कार्यवाही की व होम गार्ड विशराम लाल को निलंबित कर दिया ।पुलिस  फरार मुजरिम की तलाश करती रही काफी मशक्कत के बाद लहरपुर कोतवाली पुलिस ने  354 का मुलजिम को  घेराबंदी  कर 7 घण्टे में पुनः गायघाट से गिरफ्तार कर लिया ।