Home Education/Sports विकास खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

विकास खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

तहसील क्षेत्र के ग्राम पड़री में नेहरू युवा केंद्र युवा कार्य एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा विकास खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

 

इस प्रतियोगिता के अंतर्गत बॉलीबॉल कबड्डी 400 मीटर व 1500 मीटर दौड़ का आयोजन किया गया । वॉलीबॉल प्रतियोगिता में फाइनल घाटमपुर व पड़री के मध्य खेला गया । जिसमें घाटमपुर ने पड़री को हराकर शील्ड में कब्जा किया । कबड्डी में रैपुरा ने चैनापुर को हराकर जीत हासिल की । प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला युवा समन्वयक शमीम अहमद हाशमी द्वारा फीता काटकर किया गया । उन्होंने बताया कि गांव में आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिताओ के जरिए ग्रामीण युवाओं की प्रतिभा को निखारने का काम करता है । 

इसके अलावा 400 मीटर दौड़ में प्रताप सिंह को प्रथम स्थान भारत को द्वितीय स्थान और सानू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । 1600 मीटर दौड़ में मोहित ने प्रथम स्थान सत्यम ने द्वितीय स्थान और कैलाश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।

 

कार्यक्रम का आयोजक सचिव नेहरू युवा कल्याण समिति विरेंद्र शुक्ला द्वारा किया गया ।  प्रतियोगिता में शामिल युवाओं को स्वच्छता की शपथ दिलाते हुए लोगों से अपील  कि वह प्रतिदिन अपने व्यस्त जीवन में केवल 1 घंटे श्रमदान कर साफ-सफाई को बढ़ावा दें । ताकि प्रधानमंत्री के सपने साकार हो सके ।  उन्होंने कहा कि गंदगी से अनेक प्रकार के संक्रामक बीमारियां फैलती हैं इसलिए हमें अपने आसपास के वातावरण को शुद्ध रखना चाहिए । सरकार का यह प्रयास जनमानस के सहयोग से ही पूरा किया जा सकता है ।  विजयी प्रतिभागी को ब्लॉक समन्वयक संदीप त्रिपाठी द्वारा पुरस्कृत किया गया ।  इस मौके पर एनवाईसी अजय कुमार ऋषि कुमार सिंह रवी शंकर संध्या सिंह शिवम तिवारी प्रसेनजीत रविशंकर त्रिवेदी सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे ।