Home Chamoli समय पर लक्ष्य निर्धारण से ही मिलेगी सफलता: कुलपति

समय पर लक्ष्य निर्धारण से ही मिलेगी सफलता: कुलपति

समय पर लक्ष्य निर्धारण से ही मिलेगी सफलता: कुलपति

चमोली रिपोर्ट संदीप कुमार :- श्रीदेव सुमन विश्विद्यालय परिसर गोपेश्वर में आज शुक्रवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। “मोटिवेशन एन्ड इनोवेशन फ़ॉर स्टूडेंट्स एंड फैकल्टी” विषय पर बीएड विभाग द्वारा आयोजित कार्यशाला के मुख्य अतिथि श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ यूएस रावत ने कहा कि छात्रों को अपनी क्षमता के अनुरूप समय पर लक्ष्य निर्धारित कर लेने चाहिए। इससे सफलता मिलने के अवसर बढ़ जाते हैं। वर्तमान समय मे सफल होने के लिए शैक्षिक योग्यता के साथ सॉफ्ट स्किल्स की भी बहुत आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में शोध कार्य स्थानीय आवश्यकताओं जैसे कृषि, औद्यानिकी, रेशम पालन, मधुमखी पालन, पर्यटन, तीर्थाटन के अनुरूप होने चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि गोपेश्वर परिसर में रोजगार परक पाठ्यक्रमों को प्राथमिकता के साथ संचालित किया जाएगा। साथ ही यहां 19 करोड़ की लागत से राष्ट्रीय स्तरीय प्रेक्षागृह का निर्माण भी किया जाएगा।

तथा वाणिज्य संकाय के लिए तिमंजिले भवन का निर्माण किया जाएगा। कार्यक्रम अध्यक्ष प्राचार्य प्रो. केएल मालगुड़ी ने कहा कि वर्तमान समय डिजिटल साक्षरता का है और छात्रों को प्रतिस्पर्धा के लिए हर समय तैयार रहना चाहिए। कार्यक्रम संयोजक डॉ बीसी शाह ने कहा कि छात्रों में क्षमता की कमी नही है बल्कि उन्हे सही समय पर सही मार्गदर्शन की आवश्यकता है। इस अवसर पर डॉ एके अवस्थी, डॉ एमके उनियाल, डॉ एससी बहुगुणा, डॉ एसी कुकरेती, डर जीपी रतूड़ी, डॉ बीपी देवली, डॉ सरिता पंवार, डॉ सरिता चौहान मीडिया कोऑर्डिनेटर, छात्रसंघ अध्यक्ष, अमित मिश्रा, उपाध्यक्ष सौरभ कुमार, महासचिव दिव्या नेगी आदि उपस्थित थे।