Home Politics विदेश से वोट डालने भारत आई दिग्गज बिजनेसमैन की बेटी, मतदाता सूची...

विदेश से वोट डालने भारत आई दिग्गज बिजनेसमैन की बेटी, मतदाता सूची में नाम कटने मिला

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान के पहले दिन अपोलो हॉस्पिटल की उपाध्यक्ष शोभना कामिनेनी ने कहा है कि एक भारतीय नागरिक के रूप में मेरे लिए यह सबसे बुरा दिन है। कामिनेनी ने कहा कि उन्हें हैदरबाद के एक पोलिंग बूथ पर बताया गया था कि उनका हैदराबाद में वोटर लिस्ट में नहीं है। उन्होंने कहा कि जबकि वो केवल वोट देने के लिए विदेशी टूर बीच में छोड़कर भारत लौटी हैं। शोभना ने कहा कि एक भारतीय नागरिक के रूप में मेरे लिये यह सबसे बुरा दिन है।

अपोलो अस्पताल के चेयरमैन प्रताप सी रेड्डी की बेटी शोभना कामिनी ने कहा, मैं विदेश से वापस आ गई क्योंकि मैं अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहती थी। लेकिन अब बताया गया है कि वोटर लिस्ट में मेरा नाम नहीं है। शोभना ने कहा कि जबकि उन्होंने पिछले साल दिसंबर महीने में तेलंगाना विधानसभा चुनाव में उसी बूथ पर मतदान किया था।उन्होंने कहा कि मुझे इस देश में नहीं गिना जाता? क्या मेरा वोट महत्वपूर्ण नहीं है? यह एक नागरिक के रूप में मेरे खिलाफ अपराध है और मैं इसे बर्दाश्त नहीं करूंगी।

बता दें कि मतदान के पहले चरण में तेलंगाना की 17 लोकसभा सीटों के लिए गुरुवार को वोटिंग की जा रही है। वहीं तेलंगाना के पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में मुख्य चुनाव अधिकारी के अनुसार लगभग 50 जगहों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में तकनीकी खराबी की शिकायतें मिली हैं। हैदराबाद 1984 से एआईएमआईएम का गढ़ रहा है। पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी इस निर्वाचन क्षेत्र में फिर से चुनाव की मांग कर रहे हैं। पहले चरण के मतदान में 18 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेश की कुल 91 सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं।