Home Chamoli चमोली – जिलाधिकारी स्वाति एस भदोरिया ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का...

चमोली – जिलाधिकारी स्वाति एस भदोरिया ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा , अधिकारिओं को दिए आवश्यक निर्देश

 
थराली, चमोली 
       जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने थराली ब्लाक के आपदा प्रभावित सोलपट्टी के ढाडरबगड क्षेत्र का भ्रमण कर क्षतिग्रस्त परिसम्मपत्तियों एवं अवरूद्व मोटर मार्ग जायजा लिया। ढाडरबगड के आपदा प्रभावित लोगों से बात करते उन्होंने उनकी समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने आपदा प्रभावितों को हर सम्भव मदद दिलाने की बात कही। कहा कि आपदा प्रभावित क्षेत्र में खद्यान्न सामग्री की कोई कमी नही होने दी जायेगी तथा जरूरत पढने पर समय-सयम पर आवश्यक खद्यान्न सामग्री उपलब्ध करायी जायेगी। सोलपट्टी के भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने जगह-जगह अवरूद्व हुए थराली-डुग्री-रतगांव मोटर मार्ग को जल्द सुचारू करने के निर्देश अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई एवं लोनिवि को दिये। कहा कि सड़क मार्ग को खोलने में तेजी लायी जाय। 
 
जिलाधिकारी ने कहा कि थराली से डुग्री तक मोटर मार्ग को बुधवार तक सुचारू कर दिया जायेगा। तथा इससे आगे डुग्री से रतगांव तक मोटर मार्ग को खोलने के लिए जेसीबी मशीन को जाने का रास्ता मिलेगा। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही थराली-रतगांव तक मोटर मार्ग को सुचारू करने के निर्देश दिये गये है।
जिलाधिकारी ने प्राणमति से डुग्री तक वाहन से सफर करते हुए लगभग तीन-चार किलोमीटर पैदल दूरी तय करते हुए बूंगा गांव से होते हुए ढाडरबगड पहुॅची। जहाॅ उन्होंने क्षतिग्रस्त परिसम्पत्तियों का जायजा लिया तथा आपदा प्रभावित लोगों की समस्या भी सुनी। उन्होंने लोगों को हर सम्भव मदद दिलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि सोलपट्टी क्षेत्र के सभी पैदल मार्ग खुले हुए है तथा क्षेत्र में खाद्यान्न सामग्री की कोई कमी नही होने दी जायेगी। यदि अतिरिक्त खाद्यान्न की जरूरत पडी तो पैदल मार्ग से घोडे व खच्चरों के माध्यम से खाद्यन्न उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि आपदा प्रभावित सीमांत गांव झलिया में प्रभावित लोगों के लिए राहत शिविर लगाये गये है तथा राहत शिविर में पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न रखा गया है और जरूरत पडने पर अतिरिक्त खाद्यान्न उपलब्ध करा दिया जायेगा। 
 
आपदा प्रभावित क्षेत्र भ्रमण के दौरान अपर जिलाधिकारी मोहन सिंह बर्निया, उप जिलाधिकारी रोहित मीणा, तहसीलदार माणिक भेंतवाल सहित लोनिवि, पीएमजीएसवाई, राजस्व विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।