Home Agra आगरा के खेरिया मोड़ पर तिरंगे द्वारा रचा इतिहास, अब विदेश में...

आगरा के खेरिया मोड़ पर तिरंगे द्वारा रचा इतिहास, अब विदेश में भी पहचान ना रहा है।


  • आगरा।शहर आगरा में एक क्षेत्र ऐसा भी है जहां देश भक्ति और तिरंगे से प्यार अपने आप ही देखनो को मिलता है।जी हां हम बात कर रहे हैं।खेरिया मोड़ क्षेत्र की ।जहां खेरिया मोड़ बाजार कमेटी की ओर से प्रतिदिन सेल्फी पॉइंट पर होने वाला ध्वजारोहण अपने आप में इतिहास रचता चला जा रहा है। इस ध्वजारोहण में जहां शहरवासी समाजसेवी संगठन और राजनीतिक दलों के लोग शिरकत कर चुके हैं तो वहीं इस ध्वजारोहण कार्यक्रम में विदेशी पर्यटक भी शामिल होने लगे हैं। खेरिया मोड़ सेल्फी पॉइंट पर होने वाला ध्वजारोहण कार्यक्रम पर्यटन स्थल के रुप में भी बदलता चला जा रहा है।

रविवार को सेल्फी पॉइंट पर ध्वजारोहण कार्यक्रम में कंबोडिया से ताजमहल भ्रमण पर आए 50 सदस्यीय दल के सदस्यों ने शिरकत की। इन सदस्यों ने बाजार कमेटी के सदस्यों के साथ ध्वजारोहण किया और राष्ट्रगान भी गया। इस ध्वजारोहण कार्यक्रम में शिरकत कर विदेशी पर्यटक काफी उत्साहित दिखे। उनका कहना था कि इस तरह का आयोजन उन्होंने कभी नही देखा जहाँ पर सभी लोग मिलकर ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देते हो।

कंबोडिया से आये पर्यटकों ने बताया कि वो सिर्फ ताजमहल और लालकिला देखने आए थे लेकिन आगरा में राष्ट्रभक्ति के इस कार्यक्रम में शामिल होकर बहुत खुशी हुई।

बाजार कमेटी के पदाधिकारियों का कहना था कि आज कंबोडिया के पर्यटकों ने शिरकत करके इस आयोजन को पर्यटन से जोड़ दिया है। प्रतिदिन होने वाले राष्ट्रीय ध्वजारोहण कार्क्रम में पर्यटक शामिल होकर भारतीय संस्कृति से भी रूबरू हो रहे है कार्यक्रम समापन के दौरान बाजार कमेटी के पदाधिकारियों ने पर्यटकों का स्वागत सत्कार किया।