Home Agra गांधी जयंती आने तक छिड़ी शहर में स्वच्छता की जंग

गांधी जयंती आने तक छिड़ी शहर में स्वच्छता की जंग

आगरा। शहर आगरा जिले में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में सफाई अभियान भाजपा पार्टी द्वारा किया गया । इस अभियान का शुभारंभ एससी आयोग के चैयरमैन रामशंकर कठेरिया ने किया। एससी आयोग के चैयरमैन ने ताज के पश्चमी गेट पर स्वछता अभियान चलाया।

यहाँ सांसद कठेरिया के साथ विधायक जी एस धर्मेश, महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे और भाजपा कार्यकर्ताओं ने ताज के साये में झाड़ू लगाया और लोगों से क्षेत्र को साफ रखने की अपील की।

वहीं आगरा रेल मंडल में स्वच्छता अभियान पखवाड़े का शुभारंभ डीआरएम रंजन यादव ने किया। इस अवसर पर जन जागरूकता रैली निकाली गई जिसमें सभी रेलवे अधिकारी, कर्मचारियों के साथ स्काउट के कैडेट्स भी शामिल रहे। स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक बनाने के लिए निकाली गई रैली आगरा कैंट स्टेशन पर जाकर समाप्त हुई जहां पर डीआरएम रंजन यादव सहित रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों ने स्वच्छता अभियान चलाया। सभी ने हाथों में झाड़ू पकड़ी और रेलवे स्टेशन को साफ करते हुए नजर आए।

 

इस अवसर पर एक लघु नाटक भी पेश किया गया जिसके माध्यम से रंगकर्मियों ने स्वछता के प्रति लोगो को जागरूक बनाया। इस दौरान डीआरएम रंजन यादव ने सभी अधिकारियों कर्मचारियों और वहां मौजूद रेल यात्रियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई साथ ही रेल यात्रियों से अपील की कि वह आगरा रेल मंडल के सभी स्टेशनों के साथ-साथ भारतीय रेल को स्वच्छ रखने में अपना सहयोग दें।