Home Agra अगर आप भी पुलिस में हैं तो आपके लिए है ये खबर

अगर आप भी पुलिस में हैं तो आपके लिए है ये खबर

आगरा।जहां एक ओर पुलिस समाज के लोगों की सुरक्षा के लिए हर वक्त तैयार रहती है और अपने ईद त्योहार परिवार से दूर रहकर मनाते हैं।लेकिन वहीं इनके जीवन पर ही बन आये तो क्या होगा समाज का।उत्तरप्रदेश में हर दिन कहीं ना कहीं पुलिस महकमे के लोगों द्वारा अपने प्राणों की आहूति दी जा रही है।

ऐसा ही एक मामला संज्ञान में आया है शहर आगरा के खंदौली थाने का जहां तकरीबन 10 वर्ष से कांस्टेबल पद पर कार्यरत श्याम सुंदर की मौत हो गई।परिवार के मुताबिक पिछले 15 -16 दिन से डेंगू की बीमारी से ग्रस्त थे और छुट्टी मांगने पर मना कर दिया गया और इसी वजह से मृतक अपने स्वास्थ्य का उपचार नहीं कर पाया।और जब हालात बद से बदतर हो गयी तब अंतिम पल उसे छुट्टी दी लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और अस्पताल में दूसरे दिन ही सिपाही की सांसों ने साथ छोड़ दिया।

यहां देखने वाली बात ये कि किसी भी आलाधिकारी ने मृतक के परिवार से मुलाकात करना तक ठीक नहीं समझा।इससे साफ जाहिर होता है कि पुलिस विभाग अपने ही विभाग के लोगों की परवाह नहीं करता है।

मृतक परिवार के लोगों ने मांग की है कि मृतक के परिवार से जीवन यापन करने वाले का हाथ सर से उठ गया है तो परिवार की देखभाल व बच्चों की शिक्षा को लेकर ठोस कदम उठाए जाएं।

साथ ही 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के साथ साथ मृतक की पत्नी को किसी भी सरकारी विभाग में नौकरी दी जाए।

अगर प्रशाशन और सरकार ये मांगे पूरी नहीं करता है तो इससे काफी पुलिस वालों का मनोबल टूटेगा तो कि समाज के लिए कहीं ना कहीं घातक साबित होगा।