Home Fastival/Religion मूर्ति स्थापना के साथ शुरू हुआ भजन कीर्तन

मूर्ति स्थापना के साथ शुरू हुआ भजन कीर्तन

विघ्न विनाशक गणपति की जय-जयकार करते श्रद्धालुओं ने भगवान गणेश का आह्वान किया। गुरुवार को नौरंगा कस्बे में गणेश चतुर्थी में स्थापित गणपति बप्पा की मूर्ति पर शाम ढलते ही लोग भजन कीर्तन पर डूब जाते है । जगह- जगह गणेश पूजन को भव्य पंडाल सजाए गए हैं।

सभी जगह श्री गणेश की मूर्ति स्थापना के साथ लोग सुबह शाम आरती व दिनभर गायन का कार्यक्रम आयोजित करते रहते है । श्री गणेश भक्त  की ओर से श्री नौरंगा स्थित धर्मशाला में मूर्ति स्थापना की गई। प्रात:काल क्षेत्र के रास्तों पर शोभा यात्रा निकाली जाती हैं ।  वहीं सायंकाल भजन संध्या हुई।

गायक गंगा सागर एवं मंडल स्वामी रोहित जी ने मनोहारी भजन गाए। गणेश नईया पार लगा दो प्रभु जी हमको तेरा सहारा है, श्री गणेश आए हमारे द्वार ऋद्धि सिद्धि के संग आदि भजन गाए गए।

इस अवसर पर  अमित सचान संदीप सचान सुभाष सचान अमिताभ सचान सतीश सचान, गुड्डू सचान, पूर्व प्रधान अमरनाथ सचान, प्रधान प्रमोद सचान श्री नारायण सचान अवनीश साहू अनिल अवस्थी आदि उपस्थित रहे। कार्तिक ट्रेडर्स प्रोपाइटर अमित सचान ने बताया कि पुराणों के अनुसार भादो माह की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को गणेश जी का जन्म हुआ है। इसी के साथ गणेश उत्सव शुरू होता है और अनंत चतुर्दश को सम्पन्न होता है। उन्होंने कहा कि गणेश की पत्‍‌नी ऋद्धि और सिद्धि सम्पन्नता का प्रतीक हैं। इसलिए इनकी अराधना करने से जीवन में सम्पन्नता और सौभाग्य मिलता है। उन्होंने लोगो से गणेश पूजन के साथ विचारों और कर्मो की शुद्धि करने की अपील की है।