Home Health/Accident 15 दिन बाद भी नही हो सकी छात्राओं की बरामदगी परिवार वालों...

15 दिन बाद भी नही हो सकी छात्राओं की बरामदगी परिवार वालों ने कोतवाली के बाहर डाला डेरा

 

 

रिपोर्ट एहतिशाम बेग

 

परिवारों ने लहरपुर कोतवाली के बाहर बैठ किया प्रदर्शन बरामदगी की लगाई गुहार

 

लहरपुर/सीतापुर में स्कूलों में पढऩे वाले छात्र छात्राओं के अपहरण का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। ग़ौरतलब है कि दिनांक 6 सितम्बर 2018 को स्कूल से गयी 2 छात्राएं अचानक कहीं लापता हो गयी। ये दोनों छात्राएं अलग अलग स्कूल में पढ़ती हैं एक का प्रवेश डंडा टेक डिग्री कॉलेज लहरपुर में  है और वही दूसरी का कृष्णा कॉलेज नैपालापुर सीतापुर में है  दोनों युवतियों के परिजनों ने लहरपुर थाने में उनके लापता होने की शिकायत दी है। एक मोहल्ला बहटी व ठठेरी टोला के रमित ठठेरी टोला व मोहल्ला बहटी के स्वर्गी रमित मिश्रा के पुत्र शिवम  ने  पुलिस को शिकायत दी है कि हमारे घरों की लड़कियां 6 सितम्बर शाम को 5 बजे छात्रवृत्ति फॉर्म भरवाने जा रहे हैं घर से कह के निकली थी और  बीती रात तक घर नही पहुंची हालांकि पहले परिजनों को लगा कि शायद अपनी सहेली के यहां चली गयी होगी और वापस आ जाएगी शाम को वह वापस नहीं आयी और न ही बीती रात तक घर पहुंची। इस पर परिजनों को उनकी चिंता सताने लगी।

 

परिजनों ने हर जगह छानबीन की

परिजनों ने उनकी कई जगह तलाश की, लेकिन उनक कोई पता नहीं चल पाया। परिजनों ने पुलिस को शिकायत दर्ज कर उसे ढूंढने की गुहार लगाई है। लहरपुर पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए धारा 366 के अन्तर्गत अज्ञात के खिलाफ मुगदमा दर्ज कर कार्यवाही प्रारम्भ कर दी परिजनों ने आशंका जताई है कि उनकी लड़कियों का कहीं अपहरण तो नही हुआ  पुलिस ने छात्राओं की गुमशुदगी की विभिन्न थानों व चौकियों में सूचना दे दी है।

पुलिस ने कई जगह छानबीन की

14  दिन से गायब छात्राओं का पता लगाना पुलिस के लिए गले की फांस बन गया है।  हालांकि अभी तक लहरपुर पुलिस छात्राओं का  कोई पता नहीं लगा सकी है । परिवार वाले तंग आकर आख़िरकार कोतवाली के बाहर ही अपना आशियाना बना लिया । और बाहर बैठ कर प्रदर्शन करने लगे लहरपुर पुलिस ने परिवार वालों को शांत कराकर आश्वासन दिया  पुलिस  कि छानबीन जारी है और जल्द ही पता लगाया जाएगा।

आखिर किस तरफ गए छात्र 

 सबसे बड़ा सवाल

परिवार वालो ने 14 सितम्बर को रीता बहुगुणा जोशी से मिलकर बरामदगी की गुहार लगाई थी जोशी ने मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस अधीक्षक से बात कर फटकार लगाई थी तब आनन फानन पुलिस अधीक्षक ने लहरपुर कोतवाली प्रभारी इंद्रजीत सिंह को लाइन हाज़िर कर दिया था । उनकी जगह लेने आये नवनियुक्त कोतवाल चैंपियन लाल की गले की फांस बनी हुई है। यहां पर सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि आखिर ये दोनों छात्राएं कहां गयी । पुलिस दो  छात्राओं को तो 14  दिन से ढूंढ रही है। और अभी तक कोई सुराग लगाने में घुटने टेके हुए है ऐसे में अब पुलिस पर यह भी सवालिया निशान लग गए हैं कि आखिर अब तक पुलिस क्या कर रही है और पुलिस उनका पता क्यों नहीं लगा पा रही है। पुलिस तो इतना भी पता नहीं लगा पा रही है कि आखिर में वे किस तरफ गयी हैं।

फिलहाल परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है ।