Home Fastival/Religion उन्नाव 26 जनवरी के पर्व पर सशक्त फाउंडेशन द्वारा मलिन बस्ती मनाया...

उन्नाव 26 जनवरी के पर्व पर सशक्त फाउंडेशन द्वारा मलिन बस्ती मनाया गया बच्चो के बीच गणतंत्र दिवस

उन्नाव ब्योरो रिपोर्ट :- 26 जनवरी के पर्व पर सशक्त फाउंडेशन द्वारा मलिन बस्ती (हाईवे के किनारे उन्नाव) में जाकर बहुत ही गरीबी से पीड़ित बच्चों के बीच में जाकर उनको गणतंत्र दिवस से अवगत कराया। यहां तक की कि वो बच्चे यह भी नहीं जानते।कि गणतंत्र दिवस जैसा कोई पर्व होता है,वहां पर रहने वाले लोगों को अपने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के बारे में कोई ज्ञान नहीं था। सशक्त टीम ने बच्चों के बीच जाकर बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित किया। बच्चों को नृत्य, गायन व अन्य कार्यक्रमों में कार्यक्रमों के द्वारा बच्चों का मनोरंजन किया।

सशक्त टीम के प्रदेश अध्यक्ष शुभम द्विवेदी जी द्वारा उनके बीच बताया। कि जो बच्चे पढ़ना चाहते है। उनके पास सशक्त टीम का कोई ना कोई एक सदस्य आकर उनको शिक्षित करेगा । तथा जो बच्चा पढ़ने का इच्छुक होगा, उसका दाखिला कराया जायेगा। प्रदेश उपाध्यक्ष रमाकांत जी ने डॉ अमित जी को आमंत्रित किया। अमित जी ने बताया की वो वहां पर खसरा व रूबेला टीके लगवाने का आश्वासन दिया। कोषाध्यक्ष नमन मिश्रा जी ने सुनील तिवारी जी को आमंत्रित किया। तथा उन्होंने जमीनी स्तर पर मदद का आश्वासन दिया।

बच्चों को नमकीन,बिस्किट,चॉकलेट टॉफी व झंडे ,टोपियाँ बच्चों को वितरित किया। व उनके बीच में जाकर खिचड़ी भोज का आयोजन करा कर बच्चों के साथ साथ उनके परिवार को भी सशक्त टीम के द्वारा खिचड़ी भोज कराया गया। सशक्त टीम के सदस्यों में प्रदेश प्रमुख रोहित जी आयुष जी,अमन त्रिपाठी जी शिवम श्रीवास्तव,प्रशांत जी,शुभम जी विशाल जी,संदीप जी,सत्येंद्र जी, प्रशांत जी व अन्य सभी सदस्य मौजूद रहे।